पकिस्तान को हराकर बंगला देश पहूंचा एशिया कप के फाइनल मे, खिताबी मुकाबला भारत से शुक्रवार को।

 

राष्ट्र दर्शन/खेल दर्शन

 

अबुधाबी. एशिया कप के आखिरी सुपर 4 मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रन से हरा दिया। 240 रन के लक्ष्य के सामने पाकिस्तानी टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 202 रन ही बना सकी। बांग्लादेश इस जीत के साथ ही लगातार दूसरी और कुल तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा। इससे पहले वह 2012 और 2016 (टी-20 फॉर्मेट) में खिताबी मुकाबला हार गया था। शुक्रवार को फाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला भारत से होगा।

रहीम-मुस्तफिजुर रहे जीत के हीरो:- पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने 48.5 ओवर में 10 विकेट पर 239 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 99 रन बनाए। वे अपना सातवां शतक लगाने से चूक गए। रहीम 99 रन पर आउट होने वाले अपने देश के पहले बल्लेबाज हैं। रहीम के साथ-साथ मुस्तफिजुर रहमान का भी इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने 4 विकेट लिए। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए और जुनैद खान ने 4 विकेट हासिल किए।

खबरों को अपने मोबाईल पर सबसे पहले पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

बांग्लादेश की खराब शुरुआत: – पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। 12 के स्कोर तक उसके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। जुनैद खान ने लिटन दास (6 रन) और सौम्य सरकार (0) को आउट कर दिया। वहीं, शाहिन अफरीदी ने मोमिनुल हक (5) को बोल्ड कर दिया।

रहीम-मिथुन ने की शतकीय साझेदारी:- मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन ने तीन विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की। मिथुन 84 गेंद पर 60 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए। वहीं, रहीम ने 116 गेंद की पारी में नौ चौके लगाए। महमूदुल्लाह ने 25 रन का योगदान दिया।

फख्र जमां फिर फ्लॉप: – लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के तीन बल्लेबाज 18 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे। मेहदी हसन ने फख्र जमां को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। जमां ने पिछली पांच पारियों में क्रमश: 1, 31, 0, 0 और 24 रन बनाए हैं।  मुस्तफिजुर ने बाबर आजम को एक रन पर और सरफराज अहमद को 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा दिया।

पाकिस्तान ने आमिर को बाहर किया:- पाकिस्तान ने टीम में एक बदलाव किया। उसने अपने स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की जगह जुनैद खान को टीम में शामिल किया। वहीं, बांग्लादेश ने तीन बदलाव करते हुए सौम्य सरकार, रूबेल हुसैन और मोमिनुल हक को टीम में लिया। नजमुल हुसैन, शाकिब अल हसन और नजमुल इस्लाम टीम से बाहर हुए। शाकिब को चोट के कारण नहीं खेले।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पृथ्वी दिवस के अवसर पर भाजपा नेता ने किया वृक्षारोपण

🔊 Listen to this पृथ्वी दिवस के अवसर पर भाजपा नेता ने किया वृक्षारोपण   …